कोलेस्ट्रॉल के रोगीयों के लिए ध्यान रखने योग्य बाते (cholesterol ke rogiyo ke liye dhyan me rakhne yogya baten)- - आयुर्वेद मे छुपा आरोग्य का खजाना

Breaking

आयुर्वेद मे छुपा आरोग्य का खजाना

Narsingh churna is now available on Amazon click on the link and order

Madan prakash churan now available on Amazon,order now

Wednesday 25 July 2018

कोलेस्ट्रॉल के रोगीयों के लिए ध्यान रखने योग्य बाते (cholesterol ke rogiyo ke liye dhyan me rakhne yogya baten)-


कोलेस्ट्रॉल के रोगीयों के लिए ध्यान रखने योग्य बाते -
              कोलैस्ट्रोल के कारण आज हर कोई हार्ट अटैक की चपेट में आ रहा है । कोलेस्ट्रॉल बढ़ने से हार्ट अटैक ओर हाई ब्लड प्रेशर  का खतरा बढ़ जाता है ।।
                 कोलेस्ट्रॉल हमारे रक्त में पाया जाने वाला फैट है, जो कोलेस्ट्रॉल हमारे रक्त में पाया जाने वाला फैट है, जो हार्मोन्स के निर्माण और उनके सही तरी़के से काम करने के लिए ज़रूरी है, लेकिन जब शरीर में कोलेस्ट्रॉल का स्तर        आवश्यकता से अधिक बढ़ जाता है तो तरह-तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होती हैं. यही वजह है कि इसे मेंटेन रखने के लिए लोग अलग-अलग तरह के तेल का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आपको बता दें कि कोलेस्ट्रॉल लेवल को संतुलित रखने के लिए खान-पान पर नियंत्रण रखना बहुत ज़रूरी है. अगर आप भी हाई कोलेस्ट्रॉल के कारण परेशान हैं तो अपने डायट में से इन खाद्य सामग्रियों को पूरी तरह से हटा दें.
@ मक्खन:-
                    ज़्यादातर लोगों को मक्खन से प्रेम होता है. चाहे पराठे हों, ब्रेड हो या कोई अन्य डिश- मक्खन के बिना हमारा खाना अधूरा है, लेकिन यदि आपको कोलेस्ट्रॉल की समस्या है तो मक्खन कम से कम खाएं, क्योंकि 100 ग्राम मक्खन में 215 एमजी कोलेस्ट्रॉल होता है.
@ फास्ट फूड्स:-
                 फास्ट फूड में अत्यधिक मात्रा में कोलेस्ट्रॉल पाया जाता है. 100 ग्राम चिप्स के पैकेट, चीज़, बिस्किट व केक में 172 एमजी कोलेस्ट्रॉल होता है. ऐसे फास्ट फूड्स में मौजूद ट्रान्सफैट के कारण उनमें कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ जाती है. अतः कम से कम इसका सेवन करें.
@ चिकन:-
                 हालांकि चिकन एक लो-फैट मीट है, लेकिन इसे बनाने के तरी़के से काफ़ी फ़र्क पड़ता है. स्किन वाले चिकन लेग में एक कप आइसक्रीम से ज़्यादा फैट व कोलेस्ट्रॉल होता है. इसलिए यह बहुत ज़रूरी है कि सोच-समझकर व सीमित मात्रा में चिकन का सेवन किया जाए.
@ फुल फैट डेयरी प्रोडक्ट्स:-
                     बहुत से लोगों को इस बात की जानकारी नहीं होती कि फुल फैट आइसक्रीम, चीज़, मलाईदार दूध और दही में कितना अधिक सैचुरेटेड फैट होता है. अगर कोलेस्ट्रॉल लेवल नियंत्रित रखना है तो मलाईवाले दूध, दही, आइसक्रीम, चीज़ इत्यादि से परहेज़ करें. इनकी बजाय फैट फ्री डेयरी प्रोडक्ट्स का सेवन करें. 
@ अंडे की ज़र्दी:-
                     आपको यह जानकर आश्‍चर्य होगा कि अंडे की ज़र्दी में सबसे अधिक कोलेस्ट्रॉल होता है. एक अंडे की ज़र्दी में 210 एमजी कोलेस्ट्रॉल होता है, इसलिए यदि आपको हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या है तो अंडे की ज़र्दी खाने से बचें.

Not-
           किसी भी ओषधि के सेवन से पूर्व किसी वैद या डॉक्टर की सलाह अवश्य लें। सभी मनुष्य की शारीरिक प्रकृति अलग अलग होती है। और औषधि मनुष्य की प्रकृति के अनुसार दी जाती है यह वेबसाइट किसी को भी बिना सही जानकारी के औषधि सेवन की सलाह नही देती अतः बिना किसी वैद की सलाह के किसी भी दावाई का सेवन ना करें।


सेक्स पावर बढाने की अयुर्वेदिक प्रभावशाली ओशधिया -
@ मदन प्रकाश चुरन
@ सुखदर्शन वटी
@ नरसिह्न चुरन
@ वीर्य स्तम्भन वटी
@  कौचापाक
@ चवनप्राशवलेह

@@@@@@@@
          ये ओशधिया कामोत्तेजना बढाने मे बहुत ही लाभदायक है !


Not-
        किसी भी दावाई के सेवन से पूर्व किसी वैद या डॉक्टर की सलाह अवश्य लें।




त्वचा संबंधी समस्या ,बालो की समस्या,कील मुहासे,मोटापा, अन्य बिमारियों के लिये आयुर्वेदिक घरेलू नुस्खो
सेक्स संबंधित समस्या,लिंग का ढीलापन,शीघ्रपतन,शूक्रानु क्षिनता आदि समस्याओ की जानकारी और उनकी अयुर्वेदिक ओशधि की जानकारी के लिये यहा क्लिक करें -












No comments:

Post a Comment

Must read

मदन प्रकाश चुरन ) सेक्स पावर केसे बढाये ? ( madan Prakash churan ) sex power kese badhaye ? -

मदन प्रकाश चुरन ) सेक्स पावर केसे बढाये ? ( madan Prakash churan ) sex power kese badhaye ? -            आज कल लोग गलत संगती और आदतो से ...