बालों की खबसूरती बड़ाए हैयर ग्रोथ सीरम- - आयुर्वेद मे छुपा आरोग्य का खजाना

Breaking

आयुर्वेद मे छुपा आरोग्य का खजाना

Narsingh churna is now available on Amazon click on the link and order

Madan prakash churan now available on Amazon,order now

Saturday 12 September 2020

बालों की खबसूरती बड़ाए हैयर ग्रोथ सीरम-


बालों की खबसूरती बड़ाए हैयर ग्रोथ सीरम-
        महिलाओं में बालों की समस्या आम बात है। भागदौड़ भरी जिंदगी और असंतुलित खान पान ,प्रदूषण के कारण बालों को बहुत ही नुकसान पहुंचता है । और महिलाएं अपने बालों को के कर बहुत ही संवेदनशील होती है। बालों का झड़ना ,असमय सफेद होना ,रूखे बेजान बालों के कारण सभी महिलाएं परेशान रहती है।
       बालों में जान डालने और बालों को हेल्दी बनाने के लिए बिना केमिकल घर पर कई उपाय किए जा सकते है ।जिनके उपयोग से बालों की समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है।ऐसा ही एक नुस्खा है" हेयर ग्रोथ सीरम "
हेयर ग्रोथ सीरम के उपयोग से आप के बाल असमय सफेद होने और झड़ने से बचाया जा सकता है और बालों में नई जान आ जाती है।

इन 3 चीजों को मिलाकर बनाएं बेहतरीन हेयर सीरम (3 Ingredients Homemade Hair Serum)-

आधा कप कैस्टर ऑयल

आधा कप नारियल का तेल (कोकोनट ऑयल)

रोजमैरी एसेंशियल ऑयल- 8-10 बूंद



कांच के एक जार या बाउल में कैस्टर ऑयल, नारियल का तेल और रोजमैरी एसेंशियल ऑयल को एक साथ डालकर अच्छी तरह मिलाएं। बस आपके बालों के लिए बेहतरीन हेयर ग्रोथ सीरम तैयार है।


कैसे स्टोर करें ये हेयर सीरम?


इस हेयर सीरम को आप किसी एयर टाइट जार या कांच के बॉटल में भरकर रख लें और फिर इसे ऐसी जगह पर रखें जहां सीधी धूप न आती हो और न ही बहुत गर्म हो। आप एक बार इस तेल को तैयार करके 2-3 सप्ताह तक इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद नया सीरम बनाएं।


कैसे करें इस हेयर ग्रोथ सीरम का इस्तेमाल? (DIY Hair Growth Serum)
             सबसे पहले हाथों को अच्छी तरह धोएं और हाथ साफ कर लें। अब अपनी हथेली में थोड़ा सा हेयर सीरम लें और इसमें अपनी उंगलियों को डुबोकर इसे सिर की जड़ों पर लगाएं। बालों की जड़ों में इस सीरम को अच्छी तरह मसाज करें। इसके बाद थोड़ा सा तेल बालों की लंबाई पर भी लगाएं और 5-6 मिनट सिर की मसाज करें। इसके बाद इस तेल को कम से कम 1 घंटे तक अपने सिर पर ही लगा रहने दें। अगर संभव है तो आप रातभर के लिए इसे बालों पर लगा हुआ छोड़ दें। इसके बाद सुबह उठकर माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें।



बालों के लिए क्यों फायदेमंद है ये हेयर सीरम? (Hair Growth Serum Benefits)


इस हेयर सीरम में कैस्टर ऑयल यानी अरंडी का तेल है, जिसमें ओमेगा-6 फैटी एसिड पाया जाता है। ये बालों में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाता है और बालों को जड़ों से मजबूत बनाता है। इसे हेयर फॉलिकल्स संकुचित होते हैं, जिससे बाल अपनी जड़ों से जल्दी उखड़ते नहीं हैं। इसके अलावा सीरम में मौजूद नारियल का तेल बालों की गहराई में समाकर इसे जरूरी पोषक तत्व देता है, जिससे नए बाल तेजी से उगते हैं और बाल चमकदार और मुलायम बनते हैं। इस सीरम में तीसरी चीज है रोजमैरी एसेंशियल ऑयल। ये एसेंशियल ऑयल आपके बालों को बढ़ाने, ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने और बालों को काला बनाने में मदद करता है। इसके अलावा ये डैंड्रफ की समस्या भी दूर करता है। कई बार बालों के झड़ने का कारण डैंड्रफ भी होता है।


इस तरह केवल 3 इंग्रीडिएंट्स मिलाकर ही आप अपने बालों के लिए बेहतरीन हेयर ग्रोथ सीरम बना सकते हैं, जिससे आपकी बालों से जुड़ी हर समस्या दूर हो जाएगी।
और आप के बालों कि खूबसूरती बड़ जाएगी ।



Not-
           किसी भी ओषधि के सेवन से पूर्व किसी वैद या डॉक्टर की सलाह अवश्य लें। सभी मनुष्य की शारीरिक प्रकृति अलग अलग होती है। और औषधि मनुष्य की प्रकृति के अनुसार दी जाती है यह वेबसाइट किसी को भी बिना सही जानकारी के औषधि सेवन की सलाह नही देती अतः बिना किसी वैद की सलाह के किसी भी दावाई का सेवन ना करें।

महिलाओं और पुरुषों की समस्याओं और उनके समाधान के लिए इस लिंक पर क्लिक करें-



No comments:

Post a Comment

Must read

मदन प्रकाश चुरन ) सेक्स पावर केसे बढाये ? ( madan Prakash churan ) sex power kese badhaye ? -

मदन प्रकाश चुरन ) सेक्स पावर केसे बढाये ? ( madan Prakash churan ) sex power kese badhaye ? -            आज कल लोग गलत संगती और आदतो से ...